Jump to content

User:Harryjames125

From Wikipedia, the free encyclopedia

Harry james (owner of sad quotes)


कुछ लोग सोचते हैं कि वह "सबसे अच्छा है," अन्य लोग उस पर आरोप लगाते हैं कि वह बहुत ही कमर्शियली कमर्शियल हो गया है। जीवन में कई चीजों की तरह, हैरी जेम्स के बारे में सच्चाई कहीं न कहीं बीच में है। …


एक तुरही खिलाड़ी के रूप में, जेम्स के पास एक बहुत ही व्यक्तिगत स्वर है, जो वाइब्रेटो और शानदार तकनीक में समृद्ध है - और फिर भी, आत्म-प्रदर्शन के लिए एक अतिरंजित प्रवृत्ति, सर्कस की तरह खेलने की तरह रिकॉर्डिंग में भी अधिक सुना जा सकता है; यहां तक ​​कि जिन्हें गंभीरता से लिया जाना है। सख्त जाज के वफादारों ने जेम्स के ऐतिहासिक प्रदर्शनों की सूची के केवल एक हिस्से को स्वीकार्य माना है, लेकिन जब भी वह किसी प्रदर्शन को बढ़ाने के बारे में गंभीर थे, तो यह कुछ ऐसा था जिसमें पदार्थ का एक बड़ा हिस्सा था। - विली ग्सवेंडरनर, लेजरलाइट, द जैज कलेक्टर संस्करण में नोट्स डालें: हैरी जेम्स एंड ऑर्केस्ट्रा


“अगर बीसवीं शताब्दी के संगीत के इतिहास में सबसे प्रसिद्ध तुरही को चुनने के लिए एक सर्वेक्षण किया गया, तो संभावना है कि लुई आर्मस्ट्रांग और हैरी जेम्स सबसे अधिक सूची में शीर्ष पर होंगे। आर्मस्ट्रांग, बेशक, जैज पेंटीहोन में भी सबसे सुरक्षित स्थान रखते हैं, लेकिन जेम्स अपने करियर में शुरुआती व्यावसायिक सफलता हासिल करने के "बोझ" के कारण नहीं हैं। यह विडंबना है कि जब "हैलो, डॉली" जैसी हिट फिल्मों के आधार पर कुछ न्यायाधीश आर्मस्ट्रांग की उपलब्धियों को देखते हुए, जेम्स को अभी भी कई तिमाहियों में मुख्य रूप से एक प्रारंभिक-फोर्टीज़ के विद्वान के रूप में जाना जाता है, जैसे कि "'यू मेड मी लव यू'। और बंबल बी की उड़ान के रूप में ऐसा गुणात्मक पॉप-शास्त्रीय किराया।


लेकिन आधुनिक इतिहास'Bold text' में कुछ ऐसे तुरुप के खिलाड़ी हैं जो आर्मस्ट्रांग के "कॉर्नेट चोप सुए" या एर्नी विल्किंस के "जैज़ कन्नोइस्सेर" के चुनौतीपूर्ण तालमेल पर समान रूप से आश्वस्त कर सकते थे। - बिल किरचनर, हैरी जेम्स वर्व जैज़ मास्टर्स 55 में नोट डालें


मुझे एहसास है कि बेनी गुडमैन, अर्टि शॉ और ग्लेन मिलर ने स्विंग द एरा के दौरान "द बिग थ्री" का गठन किया जब बड़े बैंड ने शासन किया [मुझे लगता है कि टॉमी डोरसी के संगठन के लिए भी मामला बनाया जा सकता है], लेकिन उस युग में मेरा परिचय आया हैरी जेम्स बिग बैंड, या ऑर्केस्ट्रा द्वारा 78 आरपीएम एसीटेट को पुनः प्राप्त करने के रूप में, जैसा कि उन दिनों कहा जाता था।


जेम्स "आउटफिट" द्वारा ये पक्ष [उस समय से आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला विवरणक; शायद वाइल्ड वेस्ट दिनों के शब्दजाल से बचा हुआ] मुझे तब उबार लिया गया जब मैं परिवार के घर के तहखाने में एक दिन कुछ खोज कर रहा था।

मैं इकट्ठा करता हूं कि जेम्स अपने माता-पिता द्वारा उनके विदाई के वर्षों के दौरान मूर्तिपूजा कर रहे थे, इसलिए जेम्स बड़े बैंड द्वारा डिस्क की टुकड़ी कि मैंने तहखाने में ढाला की खोज की।


1930 के दशक के उत्तरार्ध में बेनी गुडमैन के प्रसिद्ध बैंड के साथ खेले जाने वाले करियर की शुरुआत में ही जेम्स को अपने करियर की शुरुआत करने में मदद करने के अलावा, हैरी के बड़े बैंड ने गायक हेलेरी फॉरेस्ट, फ्रैंक सिनात्रा और डिक हैम्स के करियर को लॉन्च करने में भी मदद की। उनका पहला "नाम" बैंड था जो ड्रमर बडी रिच ने शुरुआत में प्रदर्शन किया था जो एक लंबा और शानदार कैरियर बन जाएगा।


और "शब्दजाल" की बात करते हुए, उस युग से जाज प्रेस को पढ़ने और उस दिन के कठबोली का सामना करने में मज़ा आता है: शब्द जैसे कि पहनावा, हत्यारा-दाता, कूद, "गर्म" कुर्सी [पीतल में एकल कुर्सी] ईख खंड], किक्स, चट्टानें [छोटा R], और लड़का / लड़की गायक, कई अन्य बोलचाल के बीच स्विंग स्विंग के लिए अद्वितीय हैं।


हैरी जेम्स शुरुआती बड़े बैंड युग से आगे निकल गए और 1983 में अपनी मृत्यु तक झूलते हुए एकत्रीकरण का नेतृत्व करना जारी रखा, जिसमें लास वेगास के फ्लेमिंगो होटल में कई लंबे समय के संकेत भी शामिल थे, जो कि पिछले 25 वर्षों के दौरान उनके लिए एक तरह का घरेलू आधार बन गया था उसका पेशा।


काफी हद तक वुडी हरमन, जो आमतौर पर हैरी के लिए नहीं है, जबकि कई सालों से इसके लिए पहल की जाती है, जेम्स ने कई संगीतकारों और अरेंजर्स को, युवा और बूढ़े दोनों को, एक बड़े बैंड में खेलने का अनुभव प्रदान करने के अवसर प्रदान किए।


और वुडी की तरह, वह "द ओल्ड मैन" के रूप में अच्छी तरह से प्यार करता था। वर्षों से हैरी के बैंड से गुजरने वाले सभी संगीतकारों को देखते हुए, आपको किसी ऐसे व्यक्ति को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी जो उसके बारे में एक निर्दयी शब्द कहेगा।


एक और गुण है जो हैरी की भूमिका को अलग करता है: वह अपने युग में स्विंग जैरा मुहावरे से स्विंग एरा को बदलने से सक्षम था। बड़े बैंड युग से कई अन्य दिग्गजों के बारे में यही नहीं कहा जा सकता है, जिसमें बेनी गुडमैन, जीन क्रुपा और बहुत प्रिय, वुडी हरमन शामिल हैं।


इस विरासत और इस तथ्य को देखते हुए कि हैरी जेम्स मेरी जैज़ परवरिश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था, मुझे लगा कि जॉर्ज टी। साइमन के लेखन की विशेषता वाले इन पृष्ठों पर एक बहु-भाग निबंध के साथ उन्हें श्रद्धांजलि देना बहुत मजेदार होगा। रॉस फायरस्टोन, बिल किर्चनर और पीटर लेविंसन, मेरी अपनी टिप्पणियों और स्मृतियों के अलावा।


चलो जॉर्ज टी के साथ शुरू करें क्योंकि हैरी जेम्स के विषय पर कई अन्य लेखकों के विपरीत, श्री साइमन जैज़ इतिहास में सबसे अधिक स्टोर किए गए कॉलिंग में से एक बनने की शुरुआत में थे।


“यह 1936 के मध्य सितंबर में एक दिन था कि ग्लेन मिलर और चार्ली स्पिवक ने मुझे अपने पूर्व बॉस बेन पोलाक द्वारा एक बैंड का रिकॉर्डिंग सत्र सुनने के लिए उनके साथ जाने के लिए आमंत्रित किया। वह सिर्फ ब्रंसविक और ग्लेन के लिए डेट करने के लिए शहर में आए थे, जिनके पास कुछ भी नहीं था