User:Makwana Pukraj

From Wikipedia, the free encyclopedia

सूर्यवंशी प्रतापीपुरुष हरपलदेवजी मकवाणा राजपूत कुल में आये...

12 वीं सदी के दौरान, एक महाराजा के बीच कीर्तिगाढ़ का युद्ध, श्री केसर देव मकवाणा और सिंध के एम्पोरेर, हमीर सुमरा थी. केवल केसरदेवजी राजकुमार बच गया और हरपलदेवजी मकवाणा कि युद्ध अंततः युद्ध हार मकवाणा . राजकुमार हरपलदेवजी मकवाणा जंगल में उसे स्वयं छुपाया करने का फैसला किया. जंगल में अपने प्रवास के दौरान मैं वहां रहने वाले थे जो ऋषि मुनि से कला और काले जादू सीखा. मैं उसके राज्य वापस करने का निर्णय लिया. मैं ' अन्हिलपुर पतन' (गुजरात) में स्थानांतरित कर दिया है. मैं हाय रिश्तेदार कर्णदेव सोलंकी की जगह पर रहने का फैसला किया. कारण तीरंदाजी और तलवार फिटिंग में उनकी महारत के लिए, मैं अन्हिलपुर पाटन के राज दरबार में स्थान मिला है. राज्य के राजा विद्रोही नेता का नाम " भुत बाबरो" के बारे में चिंतित था. उनकी बहादुरी, " भुत बाबरो" हरपलदेवजी मकवाणा को हराने के लिए भेजा कर्ण देव (राजा) का परीक्षण करने के लिए. हरपलदेवजी मकवाणा " भुत बाबरो" बुद्धिजीवियों के खिलाफ लड़ाई जीत ली और उनके महान कौशल के साथ, मैं " भुत बाबरो" साथ दोस्ती बनाने के लिए सफल हो गया. " भुत बाबरो" और उसके आदमियों, तो पाटन के किले का पुनर्निर्माण किया. हरपलदेवजी मकवाणा के काम का इनाम के रूप में, उसे पाटड़ी पास कुछ कर्णदेव गांवों दी. हरपलदेवजी मकवाणा शक्ति, प्रारंभिक चरण में उसे मदद करने वाले कर्णदेव सोलंकी की बेटी से शादी कर ली शक्ति झाला की देवी माँ आज है.गुजरात के दो मुख्य राज्यों लिमडी और वांकानेर में झाला हैं.

गोत्र: मार्कंडेय वंश: सूर्यावंश शाखा: मद्यनि मूल्य : मख्वान (मकवाणा) पर्व: अशल, धमाल, नील कुलमाता: मरमारा कुलदेवी देवी: शक्ति माताजी इष्ट देव : छत्त्रभुज महादेव गणपति: दन्ती हनुमान एक दांडी भैरव: केवड़िए

पहले से मख्वान के रूप में जाना जाता है के साथ झाला, ऋषिवंश ओलों से अपेक्षा की जाती है. उनकी पहली सीट, कुंतलपुर जाना, उत्तर पश्चिम भारत (नगर पारकर नामक स्थान) में था. मकवाणा शासक हरपलदेवजी मकवाणा वाघेला के शासनकाल के दौरान काठियावाड़ में चले गए, और उनकी सेवा प्राप्त बलों में. मैं होने के लिए जाना जाता था, जो शक्ति के नाम से एक महिला सोलंकी से शादी की थी एक, पवित्र भक्त और दिव्य गुणों के पास थी. इसके अलावा झाला राजस्थान और गुजरात के भीतर अन्य क्षेत्रों में फैल गया है. उन्होंने यह भी अक्सर राणा के रूप में भेजा जाता है. काठियावाड़ में उनका मुख्य कस्बों वांकानेर, वध्वं, ध्रांगध्रा, लिम्ब्डी, लखतर, सायला और चुदा हैं. इस प्रकार के रूप में गुजरात के झाला की जानकारी है:

वंश: शक्ति माताजी कुलदेवी: मरमरा देवी जन्मदात्री: शक्ति माताजी गोत्र: मार्कण्डेय शाखा: मद्यनि

वे जल्दी ऐतिहासिक संदर्भ में जाने जाते थे जैसे मख्वाना, अतिक्रमण मुस्लिम आक्रमणकारियों के साथ उन्नति और निरंतर संघर्ष से, नगर पारकर के बाहर संचालित किया गया. उनके वे एक जगह बुलाया शिकारी को राजधानी स्थानांतरित कर दिया, और बाद में कीर्तिगाढ़ लिए. वे वहाँ फिर से मुस्लिम द्वारा दबाव से प्रेरित थे, और उनके नेता, केसर देवजी मृत था. विश्वस्त अनुयायियों के एक बैंड के साथ अगले प्रमुख हरपलदेवजी मकवाणा, मैं अन्हिलपुर में वाघेला शासक करण की सेवा में रहते थे जहां गुजरात, भाग गए. वहाँ मैं हथियारों के इस्तेमाल और घुड़सवारी की कला में वाघेला प्रधानों को प्रशिक्षित किया. मैं समय के साथ करण सिंह वाघेला के एक करीबी विश्वासपात्र माना जाता है बन गए हैं उनके कौशल और आचरण से अपनी प्रशंसा जीत चुके हैं. करण ग्यारह मैं लगातार अपने उपनिवेश लूटने था जो आदिवासी डाकू लूट बाबरो, जीतने में असहाय था, हरपलदेवजी मकवाणा को गुप्त यह एक पौराणिक कथा है. इस हरपलदेवजी मकवाणा मदद करने के लिए स्वेच्छा से, और बाद में उसे एक सहयोगी जो बन बाबरो, प्रबल करने में कामयाब रहे है. इस के लिए, हरपलदेवजी मकवाणा कुछ गांवों पाटड़ी में अपनी राजधानी के साथ, पाटन के पास उनके अपने राज्य की स्थापना के लिए प्रदान की गई थी. उनका देसीडेंट्स जब से पाटड़ी में और आसपास इनकार किया है. कुलनाम "झाला" एक रम्पागिंग हाथी के पथ से, महिला, शक्ति से, अपने बच्चों के चमत्कारी बचाव की लोकप्रिय कहानी के बाद, 'छीन' अर्थ गुजराती शब्द " झलिया " से आता है. पहले पाटड़ी में बसे हैं, झाला शासकों बाद राजधानियों कुवा, मंडल और हलवाड़ के लिए स्थानांतरित कर दिया. युवा हैं मंगूजी जम्बू और कुंदनी के प्रदेशों को देखते हुए और नदी भोगवो के आसपास के क्षेत्र में एक छोटे से राज्य में बस गया था, जबकि सोढ़ाजी, हरपलदेवजी मकवाणा के सबसे पुराने बेटे और उत्तराधिकारी, पाटड़ी में उसे सफल रहा.