Jump to content

User:Tarun1997

From Wikipedia, the free encyclopedia

मेरा जन्म १६ मई १९९७ को बेंगलुरु शहर में हुआ। मेरी माता का नाम नविता कपूर और पिता का नाम राजीव कपूर है। मेरी एक जुडवा बहन भी है जिसका नाम तान्या कपूर है। मेरी शिक्षा की शुरुआत क्रीडांगन नामक स्कूल में हुई। मेरी प्रारम्भिक शिक्षा नवकिस एजुकेशनल सेंटर नामक स्कूल से हुई। मैंने केंद्रीय बोर्ड से दसवी कक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। मैंने क्राइस्ट जूनियर कॉलेज से बारह्वी कक्षा उत्तीर्ण की है और अब क्राइस्ट यूनिवर्सिटी का छात्र हूँ। में थिएटर स्टडीज,अंग्रेजी साहित्य और मनोविज्ञान का छात्र हूँ।

मैं थोडा शरारती,थोडा गंभीर,मौज मस्ती से भरा हुआ, कभी-कभी समझदार लकिन बहुत ही अलसी हूँ। मुझे फिल्मे, संगीत और फुटबॉल खेलना और देखना बहुत पसंद है। मेरे जीवन का लक्ष्य एक उच्च कोटि का सफल अभिनेता बनना है। अभिनय,फिल्मे और थिएटर इन तीनो का मेरे जीवन में बहुत विशेष स्थान है। मैं सफलता पाने के लिए मेहनत से नहीं घबराता। फुटबॉल में मेरी प्रिय टीम मेनचेस्टर यूनाइटेड है।मेरा प्रिय खिलाडी वायने रूनी है।मुझे रैप, हार्ड रॉक और मेटल संगीत सुनना अच्छा लगता है। कई बार संगीत में मैं इतना खो जाता हू की मुझे अपने आस पास की भी सुध नहीं रहती। इसके आलावा मुझे तरह तरह के पकवान का भी शोक है।

मेरे अभिनय की शुरुवात शायद दसवी कक्षा में जूलियस सीज़र के पात्र को मानना चाहिए क्योकि इसके द्वारा ही मेरी प्रतिभा सबके सामने उजागर हुई। लगभग सभी ने मेरे अभिनय को सराहा और मेरी अध्यापिकाओ ने मुझे प्रोतसाहित किया। जूनियर कॉलेज में मैंने अंतर्विद्यालय प्रतियोगिताओ में भाग लिया। मोचक रॉक,स्ट्रीट प्ले, माइम में पुरस्कार भी प्राप्त किये। इसके अतिरिक्त ग्रीष्मावकाश में मैंने लघु फिल्म में अभिनय और सहनिर्देशन भी किया। इन सब छोटी छोटी उपलब्धियों ने मेरा उत्साह और भी बढ़ा दिया।

मेरे जीवन में मेरे मित्रो का विशेष योगदान रहा है। मेरे बहुत मित्र है और वे समय समय पर मेरा मार्ग दर्शन भी करते रहे है। प्रार्थना है की मेरे मित्र सदेव मेरा साथ दे और सही मार्ग दर्शन करते रहे।