Jump to content

Draft:HARSH SINGH GAUR

From Wikipedia, the free encyclopedia
File:Harsh Singh Gaur
thakur

ठाकुर हर्ष सिंह गौर ठाकुर हर्ष सिंह गौर (जन्म 14 फरवरी 1997) एक कार्य विशेषाधिकारी हैं जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश के जेवर विधानसभा क्षेत्र से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के यहां कार्य रत है। उन्होंने अपनी कार्य विशेषाधिकारी की यात्रा सपा पार्टी के कैबिनेट मंत्री मा० कमाल अख़्तर (खाद्य एवं रसद विभाग) के यहां से शुरू की थी और बाद में अपना दल एस पार्टी से राज्य स्वतंत्र प्रभार मंत्री मा० जय कुमार सिंह जैकी (कारागार एवं लोक प्रबंधन) के यहां 2017 से 2023 तक बतौर कार्य विशेषाधिकारी कार्यरत रहे। उनकी छवि स्थानीय लोगों में सकारात्मक है।

शिक्षा हर्ष सिंह गौर ने पॉलिटिकल साइंस में एम.ए की डिग्री बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से प्राप्त की है।

कार्य विशेषाधिकारी करियर हर्ष सिंह गौर ने अपने कार्य विशेषाधिकारी करियर की शुरुआत सपा पार्टी के कैबिनेट मंत्री के यहां से की थी। 2016 में, वो अमरोहा जिले के हसनपुर विधनसभा क्षेत्र से विधायक व उतर प्रदेश सरकार में खाद्य एवं रसद विभाग के कैबिनेट मंत्री कमाल अख़्तर के यहां कार्यरत रहे। 2017 में वे फतेहपुर जिले के जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार में कारागार एवं लोक प्रबंधन के राज्य स्वतंत्र प्रभार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी के 2017 से 2023 तक बतौर कार्य विशेषाधिकारी कार्यरत रहे। 2023 में वे कानपुर देहात के भोगनीपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार में एमएसएमई विभाग के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान के यहां 2023 से 2024 तक बतौर कार्य विशेषाधिकारी कार्यरत रहे। और 2024 से जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के यहां कार्यरत हैं।

व्यक्तिगत जीवन हर्ष सिंह गौर का जन्म फतेहपुर जिले के मलवा कस्बे में हुआ था। उनके पिता का नाम संवाल सिंह गौर और मां का नाम स्व० अमिता सिंह है।

References[edit]